जनपद में आने वाले सभी प्रवासियों को होम क्वारंटाइन पूरा करना आवश्यक

Spread the love

सीएन, हल्द्वानी। कोविड.19 दिशा निर्देशों के अनुसार जनपद में आने वाले सभी प्रवासियों को होम क्वारंटाइन पूरा करना आवश्यक है। जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने बताया है कि अब प्रवासी अपने लौटने की जानकारी प्रशासन को स्वंय दे पायेगे। उनके लिए आन लाईन फार्म बनाया गया है जिसे भरते ही उनके नाम, पता, फोन नम्बर जैसी जानकारी प्रशासन को मिल जायेगी। इसके लिए प्रवासियों को अपना विवरण www.tinyurl.com/welcome2ntl देना होगा। विवरण प्राप्त होते ही शहरी क्षेत्रों में सीआरटी और ग्रामीण क्षेत्रो में बीआरटी टीमों द्वारा प्रवासियों से सम्पर्क किया जायेगा। इन टीमों द्वारा प्रवासियों के स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया जायेगा और उनका कोविड टेस्ट भी कराया जायेगा। कोविड टेस्ट रिर्पोट निगेटिव आते ही प्रवासियो के होम क्वांरटाइन की अवधि स्वतः ही समाप्त हो जायेगी। इन फार्म को भरने से नैनीताल प्रशासन और बेहतर तरीके से सेवाएं आप तक पहुॅचा सकेगा।
श्री भण्डारी ने प्रवासियों से कहा है कि संक्रमण के इस दौर में वाछिच सूचनाये आन लाईन उपलब्ध कराकर प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को सहयोग करे।
बचदा का प्रदेश एवं समाज के निर्माण में विशेष योगदान: रावत
हल्द्वानी।
विगत सोमवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सासद स्व. बच्ची सिंह रावत के चित्रशिलाघाट रानीबाग पर हुए अन्तिम संस्कार में उच्च न्यायालय उत्तराखण्ड नैनीताल के मुख्य स्थाई अधिक्वता श्री सीएस रावत ने स्व. बचदा के पार्थिक देह पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्य स्थाई अधिवक्ता श्री रावत ने कहा कि स्व. बचदा का प्रदेश एवं समाज के निर्माण में विशेष योगदान है। अपने विशेष कार्यो के लिए वह हमेशा याद किये जायेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *