पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Spread the love


अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराने के बाद पूर्व प्रधामंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की हालत स्थित बताई जा रही है. केन्द्रीय स्वसाथ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि डॉ मनमोहन सिंह को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा दी जा रही है.

दो बायपास सर्जरी हो चुकी हैं मनमोहन सिंह की

पूर्व प्रधानमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ मनमोहन सिंह को बुखार आने के कारण सोमवार शाम करीब 5 बजे एम्स में भर्ती करवाय गया था. उन्हें कोरोना के टीके ‘कोवैक्सीन’ के दो डोज दिए जा चुके हैं. डॉ. मनमोहन सिंह की उम्र 88 वर्ष है और उन्हें डायबिटीज भी है. डॉ. सिंह की दो बायपास सर्जरी भी हो चुकी हैं. ऐसे में उन्हें एहतियात के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उनकी पहली सर्जरी साल 1990 में यूनाइटेड किंगडम में हुई थी. 2004 में उनकी एस्कॉर्ट अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. जबकि 2009 में एम्स में उनकी दूसरी बायपास सर्जरी की गई थी. पिछले साल मई के महीने में भी उन्हें बुखार के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. उस वक्त भी कोरोना का प्रकोप अपने चरम पर था.

रविवार को कोविड से उपजे हालात से निपटने के लिए नरेन्द्र मोदी को लिखा था पत्र

मनमोहन सिंह ने देश में कोविड-19 के हालात से निपटने के लिए रविवार को पांच उपाय सुझाते हुए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को पत्र लिखा था और इस बात पर जोर दिया था कि महामारी से मुकाबले के लिए टीकाकरण तथा दवाओं की आपूर्ति बढ़ाना महत्वपूर्ण होगा. मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा था कि केवल टीका लगाये जाने की कुल संख्या को नहीं देखना चाहिए बल्कि यह देखा जाना चाहिए कि कितने प्रतिशत आबादी को टीका लग चुका है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा सहित कई नेताओं ने डॉ मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

ये भी पढ़ें-

पूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh कोरोना वायरस से हुए संक्रमित, AIIMS अस्पताल में भर्ती

मनमोहन सिंह की चिट्ठी पर केंद्रीय मंत्री का निशाना, कहा-…तो इतिहास आपका आभारी होगा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *