स्कूल शिक्षिका के साथ एलन मस्क के नाम पर हुआ घोटाला, पैसे डबल करने के नाम पर टीचर से लिए £ 9,000

Spread the love


आजकल बदलते समय के साथ स्कैमर्स भी नए नए तरीकों से स्कैम कर रहे हैं. ये स्कैमर्स लोगों से उनकी मेहनत की कमाई ठगने की नई योजनाएं बनाते रहते हैं. ऐसा ही कुछ स्कूल टीचर के साथ हुआ है. जहां ऑनलाइन स्कैमर्स ने अरबपति उद्यमी एलोन मस्क के नाम का इस्तेमाल करके टीचर को £ 9,000 का धोखा दिया है. वहीं अब धोखाधड़ी का शिकार हुई पीड़िता दूसरों को ऐसे जालसाजों से बचने और पैसा ना लगाने की चेतावनी दे रही है. टीचर के मुताबिक उसने अपने रुपयों को नया घर खरीदने के लिए बचा के रखे थे, लेकिन जालसाजों ने उसे धोखा दे दिया. टीचर का नाम जूली बुशनेल है. वहीं जूली ने बिटकॉइन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है साथ ही कहा है कि एलन मस्क बिटकॉइन को  हमेशा सपोर्ट करते हैं. टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने बार बार अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर डॉग कॉइन का समर्थन किया है और एक बार यहां तक ​​​​कहा कि क्रिप्टो दुनिया की भविष्य की मुद्रा हो सकती है.

महिला के साथ हुई £ 9,000 की ठगी

बुशनेल ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने बीबीसी समाचार जैसी वेबसाइट पर एक समाचार पढ़ने के बाद £ 9,000 का भुगतान किया, जिसमें दावा किया गया था कि एलन मस्क बिटकॉइन में जमा रुपयों को दोगुना करके ग्राहकों को देंगे, लेकिन जब महिला को उसके रुपए वापस नहीं मिले तब उसे ठगे जाने का एहसास हुआ.

जालसाजी से काफी तनाव में हैं बुशनेल

बुशनेल ने अपने रुपयों की ठगी होने की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी है. साथ ही कहा कि वो इस घटना से काफी परेशान हैं और चाहती हैं कि  काश  समय को पीछे ले जा सकती और उनके साथ ये ठगी ना हुई होती तो वो अपने लिए नया घर खरीद सकती थीं.

इसे भी पढ़ेंः

क्या लैब में बना कोरोना वायरस? दुनिया के 18 बड़े वैज्ञानिकों ने उठायी जांच की मांग

DRDO की एंटी-कोविड मेडिसन आज से होगी उपलब्ध, रक्षाा मंत्री राजनाथ सिंह समेत हर्षवर्धन करेंगे रिलीज



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *