महिलाओं को लेकर टिप्पणी पर तस्लीमा नसरीन का इमरान खान पर तंज

Spread the love


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की यौन हिंसा के लिए महिलाओं को जिम्मेदार ठहराने वाले बयान को लेकर कड़ी आलोचना हो रही है. मशहूर लेखिका तस्लीमा नसरीन ने भी इमरान खान पर तंज कसा है.

मंगलवार को तस्लीमा ने एक इमरान खान की शर्टलेस तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, “अगर एक आदमी बहुत कम कपड़े पहनता है तो यह महिलाओं पर जरूर असर डालेगा, अगर वह रोबोट न हो तो.” तस्लीमा का यह ट्वीट इमरान खान के बयान की आलोचना माना जा रहा है. 

 

बता दें HBO एक्सिओस को दिए इंटरव्यू में इमरान खान से पाकिस्तान में रेप पीड़िता पर आरोप मढ़ने के एक मामले में सवाल पूछा गया था. इस पर इमरान ने कहा, “अगर कोई महिला कम कपड़े पहनती है, तो इसका असर पुरुषों पर पड़ेगा. अगर वह रोबोट नहीं है तो. यह कॉमन सेंस है.” 

रेप पीड़िता को जिम्मेदार ठहराने के अपने पुराने बयान का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी रेप पीड़िता पर कोई टिप्पणी नहीं की, बल्कि मैंने सिर्फ इतना कहा था कि पर्दे की व्यवस्था समाज में लुभाए जाने से बचने के लिए है.

एक अन्य सवाल के जवाब में पीएम इमरान ने कहा, ”पाकिस्तान में न ही डिस्को हैं और न ही नाइट क्लब हैं. यहां बिलकुल अलग समाज है, जहां जीने का अलग तरीका है. अगर आप यहां पर प्रलोभन बढ़ाएंगे और युवाओं को कहीं जाने का मौक़ा नहीं होगा तो इसके कुछ न कुछ परिणाम तो सामने आएंगे ही ना.”

इमरान के बयान की हो रही आलोचना 
बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के इस बयान की दुनियाभर में चर्चा हो रही है. पाकिस्तान में विपक्षी दल उनकी आलोचना कर रहे हैं और उनके बयानों को महिलाओं के खिलाफ बता रहे हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने इमरान को बीमार और महिला विरोधी करार दिया है.

यह भी पढ़ें:

भारत बायोटेक ने पेश किया कोवैक्सीन के तीसरे चरण का डेटा, डब्लूएचओ कर सकता है बैठक





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *