ईरान में जन्मे 16 महीने के बेटे को मिली भारतीय नागरिकता, परिवार ने कहा- थैंक्यू पीएम मोदी

Spread the love


Iran born child gets Indian citizenship: ईरान में जन्मे 16 महीने के बच्चे विवान शर्मा को भारतीय नागरिकता बड़ी मुश्किल से मिल पाई, लेकिन जब नगरिकता मिली और भारत आने का रास्ता साफ हुआ, तो आज परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा. कल यानी शुक्रवार देर रात तेहरान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से महान एयरलाइन की उड़ान से मां और बेटा दिल्ली पहुंचे हैं.

बता दें कि 16 महीने के विवान के पिता वेद प्रकाश शर्मा को उनके बहाई धर्म में आस्था के चलते 15 जनवरी 2021 को ईरान से जबरन भारत निष्कासित कर दिया गया था. कोरोना की दूसरी लहर में जब कोई उनकी मदद के लिए तैयार भी नहीं था, तो उन्होंने बीजेपी नेता डॉ. जौली से संपर्क किया. डॉ. जौली ने विस्तार से उनकी बातें सुनी और फिर उन्होंने विस्तृत जानकारी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर से संपर्क साधा और जल्द ही इस समस्या का हल निकला.

इसके बाद ईरान के जहीदन शहर में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने 22 अप्रैल 2020 को केरमान, ईरान में जन्मे विवान को पासपोर्ट संख्या- T-8764952, 3 अगस्त 2021 को जारी कर दिया गया.

दिल्ली स्ट्डी ग्रुप की ओर से आयोजित कार्यक्रम में वेद प्रकाश शर्मा व उनकी ईरानी पत्नी रोमिना जेनाली ने छोटे बेटे विवान के साथ हिस्सा लिया, जहां छोटे बच्चे को नए कपड़े व खिलौने भी भेंट किए गए और केक काटकर खुशी मनाई गई. इस मौके पर परिवार ने सरकार के प्रयासों की खूब तारीफ की और पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया. नौ महीने बाद परिवार एक बार फिर से मिलकर खुश है.

T20 World Cup: जानिए सुपर-12 के मैचों में पाकिस्तान के अलावा और किस-किस टीम से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत

जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह, महबूबा मुफ्ती बोलीं- इनके दौरे से पहले 700 नागरिकों को किया गया डिटेन

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *