घरेलू वैक्सीन निर्माताओं ने एक सुर में की पीएम मोदी की तारीफ, जानें बैठक में क्या हुई चर्चा?

Spread the love


100 Crore Vaccine in India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शनिवार को लोक कल्याण मार्ग पर घरेलू वैक्सीन निर्माताओं से मुलाकात की और भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वार्तालाप किया. प्रधानमंत्री ने वैक्सीन निर्माताओं के प्रयासों की प्रशंसा की, जिसके परिणामस्वरूप देश ने 100 करोड़ टीकाकरण का मील का पत्थर पार कर लिया है. पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों ने भारत की सफलता की कहानी में एक बड़ी भूमिका निभाई है. पीएम मोदी ने महामारी के दौरान उनकी कड़ी मेहनत और उनके द्वारा दिए गए आत्मविश्वास की सराहना की.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “देश ने पिछले डेढ़ वर्षों के दौरान जो देखा उसमें सीखी कई सर्वोत्तम प्रथाओं को संस्थागत बनाने की जरूरत है. यह वैश्विक मानकों के अनुरूप हमारी प्रथाओं को नया रूप देने का एक अवसर है. टीकाकरण अभियान की सफलता की पृष्ठभूमि में पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है. भविष्य की चुनौतियों का सामना करने को तैयार रहने के लिए वैक्सीन निर्माताओं को लगातार मिलकर काम करना चाहिए.”

घरेलू वैक्सीन निर्माताओं ने टीकों के विकास की दिशा में निरंतर मार्गदर्शन और समर्थन प्रदान करने में प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता और गतिशील नेतृत्व की सराहना की. उन्होंने सरकार और उद्योग के बीच पहले कभी नहीं देखे गए सहयोग की भी प्रशंसा की और इस पूरे प्रयास में नियामक सुधारों, सरलीकृत प्रक्रियाओं, समय पर अनुमोदन और सरकार की आगामी और सहयोगात्मक प्रकृति की सराहना की. उन्होंने बताया किया कि अगर देश पुराने मानदंडों का पालन कर रहा होता, तो काफी देरी होती और हम अब तक प्राप्त टीकाकरण स्तर तक नहीं पहुंच पाते.

अदार पूनावाला ने सरकार द्वारा लाए गए नियामक सुधारों की प्रशंसा की. साइरस पूनावाला ने महामारी के दौरान प्रधानमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा की. डॉ. कृष्णा एला ने कोवैक्सिन लेने के लिए और इसके विकास के दौरान निरंतर समर्थन और प्रेरणा के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. पंकज पटेल ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में डीएनए आधारित वैक्सीन के बारे में बात करने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. महिमा दतला ने प्रधानमंत्री के उस विजन की सराहना की जिससे देश को टीकाकरण की एतिहासिक उपलब्धि हासिल करने में मदद मिली. डॉ. संजय सिंह ने वैक्सीन विकास के क्षेत्र में नवाचार और पिछड़े एकीकरण के महत्व के बारे में बात की, तो वहीं सतीश रेड्डी ने इस पूरे प्रयास में सरकार और उद्योग के बीच सहयोग की सराहना की. डॉ. राजेश जैन ने महामारी के दौरान सरकार द्वारा निरंतर संचार की सराहना की. 

पीएम मोदी से मुलाकात में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साइरस पूनावाला और अदार पूनावाला, भारत बायोटेक के डॉ. कृष्णा एला और सुश्री सुचित्रा एला, जायडस कैडिला के पंकज पटेल और डॉ. शेरविल पटेल, बायलॉजिकल ई की ओर से महिमा दतला और नरेंद्र मंटेला, जेनोवा बायोफार्मास्युटिकल्स के डॉ. संजय सिंह और सतीश रमनलाल मेहता, डॉ. रेडिज लैब से सतीश रेड्डी और पैनासिया बायोटेक लिमिटेड से दीपक सपरा, डॉ. राजेश जैन और हर्षित जैन शामिल हुए. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य राज्य मंत्री और एमओएस रसायन और उर्वरक मंत्री भी मुलाकात के दौरान शामिल हुए.

Covid Vaccine 100 Crore Shots: पीएम मोदी आज 7 वैक्सीन निर्माताओं से मिलेंगे, भविष्य की ज़रूरतों पर होगी चर्चा

Arvind Kejriwal Ayodhya Visit: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल 26 अक्टूबर को जाएंगे अयोध्या, कर सकते हैं रामलला के दर्शन 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *