Corona In Kanpur: पांच बंदियों समेत 35 संक्रमित, एक की मौत, 27664 कुल संक्रमित, 728 की गई जान

Spread the love


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कानपुर

Updated Wed, 28 Oct 2020 12:49 AM IST


कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर)
– फोटो : iStock






पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर


कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

कानपुर में पहला पीक गुजरने के बाद कोरोना का हमला धीमा पड़ गया है। मंगलवार को 24 घंटे में पांच बंदियों समेत 35 नए संक्रमित मिले, जबकि एक की मौत हुई। संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा अब 728 हो गया। कुल संक्रमित 27664 और इनमें से 25832 मरीज अस्पतालों और होम आइसोलेशन में ठीक हो चुके हैं।

एक्टिव केस 1104 हैं। गड़रिया मोहाल के 72 साल के बुजुर्ग ने हैलट में दम तोड़ा। वह हाइपरटेंशन और डायबिटीज की भी चपेट में थे। नए मिले संक्रमित मरीजों में काकादेव, लालबंगला, अंबेडकरनगर, कौशलपुरी, बाबूपुरवा गंगानगर आदि इलाकों के रहने वाले हैं।

सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को संक्रमित मिले बंदी चौबेपुर स्थित अस्थायी जेल से लाए गए थे। वहां से जिला जेल लाए गए कुल 111 बंदियों की कोरोना जांच कराई गई। इनमें से पांच में संक्रमण की पुष्टि हुई। उधर, संक्रमितों की संख्या घटने से हैलट, कांशीराम अस्पताल और दूसरे कोविड स्टेटस वाले अस्पतालों में बेड खाली हो रहे हैं।

अब पहले से संक्रमित जो मरीज आ रहे हैं, वे गंभीर हालत में हैं। लेकिन इनकी संख्या काफी कम है। मंगलवार को अस्पतालों से पांच लोग डिस्चार्ज हुए। साथ ही 37 संक्रमित होम आइसोलेशन में स्वस्थ हुए। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 4918 संदिग्धों के सैंपल लिए। विशेष सर्विलांस अभियान के तहत 643 और रूटीन में 4275 सैंपल लिए गए हैं। इनमें निजी पैथोलॉजी के सैंपल भी शामिल हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *