गोवा चुनाव: गोवा फॉरवर्ड पार्टी का ऐलान- 2022 चुनाव में भाजपा के खिलाफ गठबंधन को तैयार

Spread the love


सांकेतिक तस्वीर

Goa Assembly Election 2022: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल पटेल के रविवार को कहा था कि गोवा चुनाव में उनकी पार्टी के कांग्रेस और अन्य समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन को तैयार है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 23, 2020, 12:22 PM IST

पणजी. गोवा में 2022 में विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election) होने हैं. इसे लेकर राज्य में चुनावी तैयारियों का आगाज हो चुका है. दलों ने बयानबाजी तेज कर दी है. हाल ही में ‘गोवा फॉरवर्ड पार्टी’ (Goa Forward Party) ने चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ मजबूती से लड़ने और दूसरे दलों से गठबंधन की बात कही है. पार्टी प्रमुख विजय सरदेसाई (Vijay Sardesai) ने कहा कि वह प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ अन्य दलों के गठबंधन को समर्थन करने को तैयार हैं.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल पटेल (Prafful Patel) के रविवार को कहा था कि गोवा चुनाव में उनकी पार्टी के कांग्रेस और अन्य समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन को तैयार है. इसके बाद सरदेसाई का यह बयान आया है. गोवा के 40 सदस्यीय विधानसभा में पटेल की पार्टी का एक सदस्य है. उन्होंने दावा किया है कि कई पार्टियों के नेता पिछले कुछ सप्ताह से उनसे सम्पर्क में हैं.

इसके बाद सरदेसाई ने ट्वीट किया, ‘प्रफुल पटेल की बात में सच यह है कि 2017 में भी मैंने आखिरी क्षण तक भाजपा के खिलाफ एक गठबंधन बनाने की कोशिश की थी.’ जीएफपी के नेता ने कहा, ‘2022 में भी यही सत्य रहेगा, मैं इस सरकार के खिलाफ फिर इसे करने को तैयार हूं.’ गोवा 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 17, भाजपा ने 13, एमजीपी ने तीन, राकांपा ने एक और निर्दलीय उम्मीदवारों के नाम तीन सीट रहीं थी.

गोवा से पहले साल 2021 में तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में भी चुनाव होने हैं. इन चुनावों को लेकर भी बीजेपी और राज्य की पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने कुछ समय पहले बंगाल का दो दिन का दौरा किया था. इसके बाद शाह हाल ही दो दिन के दौरे पर चेन्नई पहुंचे थे. तमिलनाडु में डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम यह घोषणा कर चुके हैं कि आगामी चुनावों में पार्टी बीजेपी के साथ ही चुनाव लड़ेगी. (इनपुट: भाषा)





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *