कोरोना के तेजी से बढ़ने को लेकर सुप्रीम कोर्ट सरकार से नाराज, कहा- केंद्र SOP जारी कर ‌सो गया

Spread the love


कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के तेजी से बढ़ने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने केंद्र सरकार पर नाराजगी जताते हुए कहा कि केंद्र एसओपी जारी कर ‌सो गया. साथ ही निर्देश दिए कि एसओपी सही तरीके से लागू कराया जाना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तमाम लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे. इधर उधर थूक रहे हैं. ये क्या चल रहा है. एससी ने कहा कि उल्लंघन करने वालों पर चालान की व्यवस्था की गई. सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकारें क्या कर रही हैं?

सोशल गैदरिंग को लेकर भी की टिप्पणी 

सोशल गैदरिंग को लेकर भी सुप्रीम कोट ने टिप्पणी की. कोर्ट ने कहा कि लापरवाही बरती जा रही है. वहीं, इस पर एससी ने कहा कि हम किसी राज्य पर दोषारोपण नहीं कर रहे. हम देख रहे हैं कि किस तरह से कोरोना से बचाव हो और समस्या का हल निकले. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मास्क ना लगाने पर कोविड सेंटर में सामुदायिक सेवा कराए जाने के गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाई. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केन्द्र सरकार की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन किया जाए.

देश में कोरोना के हालात

बता दें कि देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. देश में अबतक 95,36,320 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1 लाख 38 हज़ार 694 हो गई है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है जबकि राजधानी दिल्ली दूसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें

किसान आंदोलनों के बीच पंजाब के CM अमरिंदर सिंह कल अमित शाह से मुलाकात करेंगे

कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी दिए जाने के बाद ब्रिटेन के PM बोले, ‘चुनौतियां बाकी, -70 डिग्री सेल्सियस पर करना होगा स्टोर’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *