ऊंट पर बैठकर पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों का कांग्रेस नेता ने किया विरोध, सामने आया वीडियो

Spread the love


नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं. आज एक बार फिर कीमतों में इज़ाफा हुआ है. विपक्षी नेता लगातार रचनात्मक तरीके से ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. इसी कड़ी में आंध्र प्रदेश में सोमवार को कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद जीवी हर्श कुमार ने ऊंट की सवारी कर महंगे होते तेल का विरोध किया.

पूर्व सांसद हर्श कुमार राजामुंद्री में अपने घर से राजीव गांधी एजुकेशनल इंस्टिट्यूट तक ऊंट की सवारी के ज़रिए पहुंचे और ईंधन की कीमतों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया. विरोध का ये खास अंदाज़ काफी चर्चा में है. बता दें कि एनएसयूआई से अपने छात्र राजनीति की शुरुआत करने वाले हर्ष कुमार 1985 में विधायकी का चुनाव लड़े, हालांकि तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा. साल 1999 में उन्हें आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी का सेक्रेटरी बनाया गया. साल 2004 से 2014 के बीच वो सांसद भी रहे.

मेरठ में सपा नेता ने दो लीटर पेट्रोल से किया कन्यादान

मेरठ के एक सपा नेता ने पेट्रोल के बढ़ते दामों पर अनूठे तरीके से विरोध जाहिर किया. हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र के अलीपुर मोरना गांव में बाबूराम की बेटी की शादी थी. इस शादी में समाजवादी पार्टी के सपा नेता किशोर वाल्मीकि को भी न्योता दिया गया था. शादी में पहुंचे सपा नेता किशोर वाल्मीकि ने गांव की बेटी सुनीता की शादी में दो लीटर पेट्रोल से कन्यादान किया. किशोर वाल्मीकि का कहना है कि पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान को छू रहे हैं. ऐसे में आंखें मूंद कर बैठी भाजपा सरकार को जगाने के लिए उन्होंने विरोध का यह तरीका निकाला है.

दो दिनों के ब्रेक के बाद फिर बढ़े दाम

आज एक बार फिर से दो दिनों के ब्रेक के बाद पेट्रोल और डीज़ल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है और दोनों ही 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हुए हैं. दिल्ली में अब तक जो पेट्रोल 90.62 पैसे प्रति लीटर था, वो अब 90.97 पैसे हो गया है. वहीं एक लीटर डीज़ल का दाम 81.01 रुपये प्रति लीटर था, आज दो दिन बाद फिर 35 पैसे महंगा होकर 81.36 पैसे हो गया है.

पश्चिम बंगाल चुनाव: क्रिकेटर मनोज तिवारी तृणमूल कांग्रेस में होंगे शामिल 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *